Friday 11 May 2012

डर से मत डरो

विचार :-
मैंने बहुत से लोगो को देखा की उनकी कुछ ना कुछ कमजोरी होती है जैसे वो किसी ना किसी चीज़ से या कुछ होने से बड़ा घबराते है या डरते है !
मैंने कही पढ़ा था की ऐसा कुछ पिछले कर्मो की वजह से होता है और ये उम्र भर रहता है लेकिन मेरा ऐसा मानना है की ऐसा नहीं होता है मै ये तो नहीं कह सकता की ऐसा क्यों होता है ये पिछला जन्म है या नहीं
लेकिन मै इतना जानता हू हम अगर चाहे तो इस डरो से मुक्ति पा सकते है बस जरुरी है तो इनसे सामना करने की क्योकि ये डर मेरे हिसाब से किसी चीज़ में नहीं होता बल्कि ये डर अपने खुद के अंदर होता है ! जब तक हम इससे पार नहीं पायेगे और लड़ेगे नहीं तब तक आप इनसे पार नहीं पा पाओगे !
मैंने खुद अपने एक डर से मुक्ति पायी है वो भी सिर्फ अपनी थोड़ी सी महनत और थोड़ी सी इच्छा शक्ति से इसीलिए कहता हू आप भी पा सकते है !

श्रेणिक जैन
जय जिनेन्द्र देव की
ओम् नमः सबसे क्षमा सबको क्षमा
उत्तम क्षमा पाप क्षय पुण्य जमा

No comments:

Post a Comment